Belly Fat: यह व्यायाम आपके टायर जैसे हिस्से को सुडौल, पतला और कमर को आकार देगा

स्लिम और फिट:  पेट की चर्बी आसानी से कम नहीं होती। इसके लिए आप खान-पान में बदलाव से लेकर कठिन से कठिन व्यायाम भी आजमाते हैं। लेकिन फिर भी बढ़ता पेट खाने से कम नहीं होता. कुछ लोगों के पास व्यायाम करने का समय नहीं होता। कुछ ऐसे भी हैं जो अपना आहार नहीं बदल सकते। बढ़ते पेट और कमर का आकार कपड़ों के चयन को भी बदल देता है। पेट की वजह से आप ढीले कपड़े पहनने लगते हैं।

यहां हम आपके लिए एक ऐसी एक्सरसाइज लेकर आए हैं जिसे करना बेहद आसान है। नहाने से पहले, दोपहर के भोजन से पहले या रात को खाने से पहले… आप इस व्यायाम को कभी भी और कहीं भी कर सकते हैं।

आप अपने शरीर के आकार में बदलाव के साथ-साथ अपने पेट की चर्बी पर भी इसका असर देखेंगे। कमर पतली होने लगेगी. इसका असर जल्द ही देखने को मिलेगा.

इस एक व्यायाम से पतली कमर और पेट पाएं
आपने पुशअप्स के बारे में सुना होगा। पेट की चर्बी पर इसका असर बहुत जल्दी होता है, लेकिन अगर यह एक्सरसाइज बहुत मुश्किल लगती है तो आपको प्लैंक करना चाहिए। इसे कैसे किया जा सकता है इसे नीचे दिए गए स्टेप्स में समझें.

 

1. प्लैंक शुरू करने के लिए फर्श पर पेट के बल लेट जाएं। फिर पैरों की उंगलियां हाथों की ताकत में आ जाती हैं।

आप अपने शरीर के आकार में बदलाव के साथ-साथ अपने पेट की चर्बी पर भी इसका असर देखेंगे। कमर पतली होने लगेगी. इसका असर जल्द ही देखने को मिलेगा.

 

इस एक व्यायाम से पतली कमर और पेट पाएं
आपने पुशअप्स के बारे में सुना होगा। पेट की चर्बी पर इसका असर बहुत जल्दी होता है, लेकिन अगर यह एक्सरसाइज बहुत मुश्किल लगती है तो आपको प्लैंक करना चाहिए। इसे कैसे किया जा सकता है इसे नीचे दिए गए स्टेप्स में समझें.

 

1. प्लैंक शुरू करने के लिए फर्श पर पेट के बल लेट जाएं। फिर पैरों की उंगलियां हाथों की ताकत में आ जाती हैं।