7 दिनों में मुफ्त वजन के लिए सामान्य उपाय

पतली और फिट दिखना किसे पसंद नहीं होगा। यह अंतहीन व्यक्तियों के लिए एक पतला शरीर पाने की कल्पना में से एक है, लेकिन हम में से अधिकांश के पास इसका सुराग नहीं है कि इसे पाने के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है। वजन सिर्फ एक वास्तविक मुद्दा नहीं है, बल्कि यह कई आंतरिक मुद्दों को भी आगे बढ़ाता है जो विभिन्न बीमारियों के लिए चढ़ता है। 

हम एक पूरे एहसास के रूप में कि वजन कम करने के लिए सबसे आदर्श दृष्टिकोण इस दिन में वास्तविक व्यायाम करना है और हम में से एक बड़ी संख्या को केंद्र में भर्ती होने और बमुश्किल किसी भी घंटे बिताने का समय नहीं मिलता है। हम में से हर एक को सरल तरीकों की आवश्यकता होती है और ऐसे तरीकों की तलाश होती है जिनमें बहुत समय की आवश्यकता न हो। 

इस लेख में मैं कई अनुमानों की जांच करूँगा जो वास्तविक गतिविधियों को करने में अपना समय लगाए बिना घटते भार के साथ आपकी सहायता करेंगे। 

उपरोक्त सभी कदम सुबह जागने पर टपिड पानी पीने के लिए है। 

 

 

 

तीन सबसे महत्वपूर्ण निर्धारण जो वजन कम करने में मदद करते हैं, नींबू हैं, इसमें शानदार भलाई के प्रभाव हैं, यह आपके शरीर से जहर को खत्म करने में मदद करता है, दूसरा फिक्सिंग अमृत है, यह वजन कम करने में कुछ अद्भुत करता है और इसके अलावा मुक्त शरीर की मांसपेशियों बनाम वसा में कटौती में मदद करता है । तीसरा फिक्सिंग अदरक है जो मांसपेशियों को वसा अनुपात की खपत प्रणाली में शुरू करने और कैलोरी का उपभोग करने में सहायता करता है। वसा लेने वाले डिटॉक्स ड्रिंक बनाने के लिए इन तीनों फिक्सिंग का उपयोग करें। 

इस पेय को बनाने के लिए, तीन चम्मच नींबू, 2 चम्मच अमृत और 2 चम्मच अदरक के रस का उपयोग करें। एक गिलास पानी में इन फिक्सिंग में से प्रत्येक को ब्लेंड करें। इसे सुखद तरीके से ब्लेंड करें। इस पेय का दो गिलास पिएं, एक दिन की शुरुआत में और दूसरा रात में जल्द ही उपयोगी प्रभाव पाने के लिए। 

आप अपने दिन की शुरुआत हल्दी वाली चाय या नींबू चिया सीड ड्रिंक से कर सकते हैं। हल्दी एक विशेषता detoxifier है जो वजन कम करने में मदद करता है। चिया के बीज आपको अधिक खींचे हुए समय के लिए और बाद में आपकी तड़प को कम करने और दुर्भाग्यपूर्ण काटने के लिए आपके झुकाव के लिए और अधिक पूर्ण बचाता है। 

नाश्ते में आप सेब गाजर स्मूदी ले सकते हैं। एक ब्लेंडर में थोड़ा सा कटे हुए सेब और गाजर को कुचलें, आधा कप पानी डालें और आप इसी तरह 3-4 बूंद नींबू या आधा चम्मच नींबू मिला सकते हैं। सुख और स्वाद के लिए 3 से 4 खजूर डालें। फ्लेक्स-सीड का एक बड़ा चमचा जोड़ें। एक ब्लेंडर में सब कुछ ब्लेंड करें। यह पौष्टिक स्मूदी आपको दिन की अवधि के लिए हाइड्रेटेड और सशक्त बनाए रखेगा। 

दोपहर के भोजन में आप बबले हुए अंडे और सेब के साथ टोस्ट या मिट्टी के रंग का ब्रेड रख सकते हैं। आप सेब और बुदबुदाते हुए अंडे के ऊपर दालचीनी पाउडर छिड़क सकते हैं। अंडे गहराई से पौष्टिक फिक्सिंग होते हैं क्योंकि इसमें उच्च प्रोटीन सामग्री होती है। 

30 मिनट के बाद ग्रीन टी लें। इसी तरह आप गाजर, ककड़ी, अजवाइन की छड़ें या चुकंदर खा सकते हैं। 

रात के खाने के लिए आप कुछ हरी सब्जियों के साथ मसाला ओट्स ले सकते हैं या इसी तरह आप नारियल पानी और जीरा के साथ सीधे ओट्स खा सकते हैं। 

लगातार 7-10 दिनों के लिए चीनी आहार के बिना इसका पालन करें, आप स्वयं परिणाम देखेंगे। 

आपको पौष्टिक भोजन के उपयोग में लगातार शून्य होना चाहिए, दुर्भाग्य से खाने की दिनचर्या से वजन बढ़ सकता है जो विभिन्न संक्रमणों के लिए अंतर्निहित चालक है। 

यह खाने की प्रतिपूर्ति योजना निस्संदेह सीमित समय के भीतर सीमित करने में आपकी सहायता करेगी ताकि आप समय पर ध्यान केंद्रित न कर सकें। जीवन के नियमित तरीके के साथ इस खाने की योजना का लगातार पालन करने से आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी। 

वास्तव में, जीवन के एक सभ्य और नियमित तरीके के बाद अतिरिक्त रूप से वजन घटाने में एक महत्वपूर्ण कार्य माना जाता है। एक जगह पर बैठना और जीवन के परेशान तरीके से आगे भी आपकी भलाई को बढ़ाता है। इस प्रकार, किसी को अपने जीवन के तरीके पर शून्य करना चाहिए और इसे संयमित करना चाहिए। 

सुबह जल्दी उठने का प्रयास, देर से सीधा होने तक दर्जन भर या निहितार्थ आपके साधारण कल्याण के लिए प्रभाव डालते हैं। 

इसके अतिरिक्त कुछ योग या वास्तविक गतिविधियों का पालन करें जो आपके मानस को शांत रखने के साथ सहायता करता है और आपकी नब्ज को बनाए रखता है। 

खुशी से रहिए जो आपकी मौलिक सीमाओं को पहुंच के अंदर रखने में आपकी सहायता करेगा और इसके अलावा आपको ऊपर रखने और अपने अंदर फिट रखने में मदद करता है। 

मुझे विश्वास है कि यह लेख आपके लिए उपयोगी था और आप इसका लाभ उठाने के लिए मानक आधार पर इसका पालन करेंगे।

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