चमक और स्वस्थ त्वचा के लिए इन 5 कोरियाई सुझावों का उपयोग करना चाहिए

 

 

 

यह मेरी दादी का सबसे महत्वपूर्ण नियम हो सकता है। बड़े होकर, मैंने केवल फ़िल्टर किया हुआ पानी पिया। नल से पीना अनसुना था – दक्षिण कोरिया में लगभग हर घर में जल शोधन मशीन है जो आप केवल डॉक्टर या किसी अन्य पेशेवर चिकित्सा सेटिंग में देखते हैं। मेरा फ्रिज हमेशा उच्चतम गुणवत्ता वाले पानी के पिन और पिन से भरा होता था। आपकी त्वचा रूखी और चमकदार दिखने के लिए, इसे सेलुलर स्तर पर हाइड्रेटेड करने की आवश्यकता होती है। बहुत बार सूखी त्वचा निर्जलीकरण या कुछ वसा की कमी के कारण होती है। दिन भर पीना याद रखना वास्तव में महत्वपूर्ण है।

2. जितना हो सके, आराम करें और सोएं।

 

अपने आप को एक बार में कठिन, कठिन वातावरण से विराम दें। जब हम भावनात्मक रूप से चुनौती देते हैं, तो हमारी त्वचा स्वाभाविक रूप से उस सटीक स्थिति को दर्शाएगी। और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है? सो जाओ। मेरी दादी हमेशा मेरे लिए उनके रहने वाले कमरे में एक बेडशीट बिस्तर रखती थीं। नींद के पुनर्स्थापनात्मक चरण के दौरान, हमारा रक्तचाप कम हो जाता है, श्वास धीमा हो जाता है, रक्त प्रवाह मांसपेशियों में चला जाता है और हमारे ऊतक की मरम्मत होती है। हमारा शरीर इस स्तर के दौरान विकास हार्मोन जारी करता है और ये हार्मोन मांसपेशियों के विकास के लिए ssential हैं।

3. शुगर डेसर्ट पर फल चुनें।

 

हर भोजन के अंत में, कोरियाई लोग मिठाई के लिए सेब, कीनू, कोरियाई नाशपाती और तरबूज खाते हैं। हम शायद ही कभी बिस्कुट, ब्रेड या केक खाते हैं। मैंने कभी भी चॉकलेट चिप कुकी या पीनट बटर जेली सैंडविच की कोशिश नहीं की, जब तक कि मैं दस साल की उम्र में कैलिफोर्निया नहीं चला गया। एक बार में, कोरियाई लोग रोटी खाते हैं, आमतौर पर एक छोटी पेस्ट्री के रूप में, लेकिन यह हमारे आहार का एक बड़ा हिस्सा नहीं है क्योंकि यह पश्चिम में है।

4. सीवीड एक सुपरफूड है

 

समुद्री शैवाल एक प्राचीन कोरियाई स्वास्थ्य भोजन है। समुद्री शैवाल सूप, जिसे मीयोकगुक कहा जाता है  , अच्छे स्वास्थ्य का प्रतीक है और अक्सर जन्मदिन पर और दक्षिण कोरिया में जन्म देने के बाद इसका सेवन किया जाता है। पश्चिमी संस्कृति द्वारा समुद्री शैवाल को गले लगाने के कई कारण हैं। “समुद्री शैवाल विटामिन के, सी, और कैल्शियम सहित कई स्वास्थ्य लाभ लाता है,” अलाना केसलर के पीछे आहार विशेषज्ञ अलाना केसलर कहते हैं, अलाना केसलर द्वारा वेल वेल बूटिक बी वेल। “लेकिन इसका मुख्य प्रभाव इसकी आयोडीन सामग्री में है। आयोडीन की कमी से थायरॉयड प्रभावित हो सकता है और थकान, मांसपेशियों में कमजोरी और उच्च कोलेस्ट्रॉल हो सकता है। ”

5.Soups और stews कोलेजन रिच स्टेपल हैं

 

कोलेजन के हार्दिक टुकड़े सूप या स्टू के रूप में लगभग हर कोरियाई भोजन के साथ आते हैं। चिकन, समुद्री भोजन, गोमांस, और हड्डी शोरबा लोकप्रिय रूप से अड्डों के रूप में उपयोग किए जाते हैं। लोकप्रिय मसाले एक लाल मिर्च पेस्ट बुलाया शामिल  gochujang  और हस्ताक्षर मसाला  yangnyeom  (लहसुन, हरी प्याज, लाल मिर्च का एक संयोजन है, और अदरक)। थोक सब्जियों (विशेष रूप से फलियां) और मांस का एक छोटा सा हिस्सा हैं। लेकिन कोलेजन क्या है और क्या यह किसी की सतही उपस्थिति के लिए फायदेमंद है?

“कोलेजन मानव शरीर में सबसे प्रचुर मात्रा में प्रोटीन है और संयोजी ऊतक का मुख्य संरचनात्मक घटक है,” लेउंग बताते हैं। “कोलेजन, उपास्थि, त्वचा और हड्डियों के स्वास्थ्य और शक्ति सहित कई चीजों के लिए जिम्मेदार है। कोलेजन से भरपूर आहार का सेवन करने से त्वचा की सेहत में सुधार होता है, इस समय शोध सीमित है। ”

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