इस व्यस्त जीवनशैली में स्वास्थ्य बनाए रखें।

इस व्यस्त जीवन शैली में स्वास्थ्य बनाए रखें स्वास्थ्य इस व्यस्त जीवन में सबसे महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य क्या है? यह प्रश्न उत्तर इतना आसान है कि आप जानते हैं लेकिन मैं यह पूछ रहा हूं क्योंकि इस व्यस्त जीवन में सभी स्वास्थ्य की परिभाषा भूल गए। हम सभी इस व्यस्त जीवनशैली में जानते हैं कि हम बहुत से जंक फूड खाते हैं और अपने स्वास्थ्य को ठीक से नहीं बना पाते हैं। इस जीवनशैली में, तनाव बढ़ता जा रहा है जैसे-जैसे दिन बढ़ता जा रहा है और तनाव वजन और हमारे हार्मोनल स्तर को असंतुलित कर रहा है और यह आपके शरीर और साथ ही मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।
लेकिन इसका एक हल भी है। सबसे पहले हमें हाइड्रेटेड रहने के लिए भरपूर पानी पीना चाहिए और इससे वजन कम करने में भी मदद मिलती है, लेकिन मुझे पता है कि इसे टॉयलेट जाने की समस्या दैनिक दिनों की तुलना में अधिक थी, लेकिन बाहर निकलने से पहले पीना चाहिए ताकि आपके पास इतना पानी न हो और एक बार में पर्याप्त पानी पीने के लिए मत सोचो और रात में नहीं क्योंकि यह आपकी नींद को परेशान करता है और अगले दिन आप ताजा महसूस नहीं करते हैं।
दूसरी बात, एक स्वस्थ नाश्ता खाएं और दोपहर का भोजन और दोपहर के भोजन तक अपना पूरा पेट खाएं, आपको कुछ और खाने की भूख नहीं हो सकती। ऐसे पौष्टिक आहार खाएं जो आपको आपका अधिकांश पोषण दें और आपका आहार भी बनाए रखें।
तीसरा, अपने और अपने साथ के स्नैक्स लाएं। अगर आपको एक घंटे के बाद भी खाने की आदत है और बहुत कुछ है तो अपने साथ फल लाएं या ताजा रस या नट्स … आदि लेकिन यह स्वस्थ होना चाहिए कबाड़ नहीं होना चाहिए।
चौथा, ऑफिस या काम के बाद बहुत बार शराब पीने या बाहर जाने से बचें, आपके पास खाने के लिए भोजन नहीं है और आप रात में बाहर घूमने के लिए सोचते हैं, लेकिन इससे बचना चाहते हैं, तो एक स्वस्थ रेस्तरां में जाएं और हैंग करें लेकिन कोई जंक फूड या नहीं शराब जो नुकसान पहुंचाएगी और इसमें बहुत अधिक कैलोरी होगी इसलिए इससे बचें।
पांचवां, व्यायाम के लिए समय निर्धारित करना, जिम में अपॉइंटमेंट या घर पर वर्कआउट करना सबसे अच्छा है। अपनी सेहत के लिए आप अपने शरीर को अपना कुछ समय देना चाहते हैं, इसके लिए घर पर व्यस्त शेड्यूल वर्कआउट में जिम बेस्ट सेविंग टाइम छोड़ दें। इसके लिए सबसे अच्छा उपाय होना चाहिए और जब भी आपको फ्री मिले आप इसे कर सकते हैं। जिम में अपना समय बर्बाद करने के लिए।
छठी, एक कसरत के साथ, योग, ध्यान, तेज चलना या दौड़ना, साइकिल चलाना। सुबह जल्दी उठकर 10 बजे से पहले सोएं और सुबह 5 बजे से पहले उठें। एक दैनिक कसरत करना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन दैनिक ध्यान, घूमना, योग केवल कम प्रभाव के लिए पर्याप्त है आपके लिए कठिन कसरत ऊर्जा खो देगी और महसूस करने की कोशिश की जाएगी।
सातवें, सकारात्मक तनाव मुक्त रहें मैं जानता हूं कि इस व्यस्त जीवन में तनाव लेना सामान्य है लेकिन बहुत अधिक तनाव आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है और यह उन सभी लोगों में वजन बढ़ने का मुख्य कारण है जो हमने देखा था। इसलिए तनाव लें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं अगर आप सोच रहे हैं कि आप अधिक तनाव प्राप्त करते हैं, इसलिए यदि आपको बहुत अधिक संगीत और नृत्य सुनना और अपना पसंदीदा काम करना है तो आप तनाव मुक्त हो जाते हैं और काम के लिए अधिक ऊर्जा प्राप्त करते हैं।
आठ, नींद का सबसे महत्वपूर्ण बहुत कुछ। नींद आपकी जीवनशैली और स्वास्थ्य में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यदि आप अच्छी नहीं कर सकते और नींद को कम कर सकते हैं तो आपको अधिक तनाव होगा और अपने काम में कम महसूस करेंगे और यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी बुरा है। तो आप कम से कम 8 घंटे अधिकतम और न्यूनतम 7 घंटे सोना चाहते हैं।
उम्मीद है, इसे पढ़ने के बाद आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव ला सकते हैं और इस व्यस्त जीवनशैली में स्वस्थ शरीर था। इसलिए पहली प्राथमिकता आपका स्वास्थ्य है यदि स्वास्थ्य स्वस्थ नहीं है, तो धन भी आपको एक प्रतिक्रिया देता है।    

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